Tips to increase the authority of your blogs..

Tips to increase the authority of your blogs..

Tips to increase the authority of your blogs..

We all face the problem of blog authority and the pageviews in our website when we start our blogging career for first time.So here are some tips or points which can help you in increasing your authority and pageviews of your blogs…

Follow all the points carefully and if you like then don’t forget to comment below..

1. Blog Authority कैसे बढ़ाएं?

 

Traffic वह मुद्रा है जिसे कई blogger अपनी website के संपूर्ण बिंदु को परिभाषित (define) करने के लिए उपयोग करते हैं। एक कमरे में चार या पांच blogger प्राप्त करें और यह संभावना से अधिक है कि traffic पर चर्चा और बहस छिड़ जाएगी। थोड़ी देर के बाद, blogging का पूरा बिंदु विपणन के clever methods का उपयोग करके ब्लॉग pageviews को बढ़ाने के लिए बन जाता है।

Page views बढ़ाने पर ध्यान कभी-कभी झुंझला सकता है, लेकिन यह समझ में आता है। एक अभ्यास के रूप में, blogging काफी हद तक इस विषय में रुचि रखने वाले बड़े दर्शकों के लिए एक संदेश लेने पर आधारित है। इसके अलावा, चूँकि अधिकांश ब्लॉग monetization तकनीक आने वाले traffic पर निर्भर हैं ताकि वे लगातार ठोस बने रहें, या बढ़ते रहें। Freelance bloggers के लिए, जो जीवन जीने के लिए traffic monetization पर निर्भर हैं, ब्लॉग पेज के विचारों को बढ़ाना एक नितांत आवश्यक है।

Do check this: Which is better WordPress & blogger in hindi??

Some more points in increasing blog authority :-

 

मोटे तौर पर(broadly) , Page के views को बढ़ाकर blog authority को सर्वोत्तम रूप से बढ़ाया जा सकता है। page view दो तरीकों से सुधारा जा सकता है – content generation और content promotion

Content promotion में, bloggers को विभिन्न digital चैनलों जैसे कि search engine, social media channel इत्यादि पर अपनी content को बढ़ावा देने की आवश्यकता होती है। Content promotion में न केवल organic सोशल मीडिया पोस्टिंग शामिल है, बल्कि Google AdWords और Social media Ads के माध्यम से भी promotion दिया गया है।

उदाहरण के लिए, एक blogger पर विचार करें जो किसी विशेष blog post पर traffic लाना चाहता है। ऐसा करने के लिए, blogger Google AdWords के माध्यम से एक paid search Ads निकालता है, ऐसे keywords को target करता है जिनका मानना है कि वह संभवतः target दर्शकों द्वारा खोजा जाएगा।

यदि Ads की content relevant है और quality स्कोर optimal है, तो blog post inorganic खोज रैंकिंग पर उच्च रैंक करेगी। Keywords की लोकप्रियता के आधार पर, पर्याप्त कर्षण प्राप्त करने के लिए एक उपयुक्त बजट निर्धारित करना होगा। Blogger Facebook, Instagram, Twitter, आदि जैसे सोशल मीडिया चैनलों पर एक साथ भुगतान किए गए प्रचार अभियान भी चला सकता है।

हालांकि इस paid traffic को प्राप्त करने से क्या हासिल हो रहा है? यदि इस उदाहरण में blogger content के प्रचार का उपयोग करके traffic बढ़ाने की आशा करता है, तो यह कार्य केवल थोड़े समय के लिए होता है। एक बार भुगतान किए गए खोज अभियान और सोशल मीडिया का बजट समाप्त हो जाने के बाद, यातायात फिर से सामान्य हो जाएगा। यदि किसी ब्लॉगर के पास आने वाले traffic को बढ़ाने के लिए एक विशाल digital marketing बजट नहीं है, तो paid traffic के आधार पर कोई मतलब नहीं है। Traffic छोड़ने से blog authority पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

लंबे समय में, content का प्रचार एक भरोसेमंद strategy नहीं है। यहां तक कि भुगतान किए गए ads के माध्यम से एक ब्लॉग को बढ़ावा देने से, यातायात में वृद्धि के माध्यम से भुगतान पर्याप्त लाभदायक नहीं है। Blog Authority को बढ़ाने के लिए content promotion से काफी हद तक बचना चाहिए।

Recommended for you: Google Adsense tips and requirements in hindi

2. One more way to increase your pageviews is Content Generation-

 

Content Generation में, bloggers ब्लॉग के लिए बहुत सारी content बनाते हैं। ब्लॉग के सफल और अत्यधिक traffic के लिए, bloggers को एक या दो high volume keywords के लिए शीर्ष खोज रैंकिंग को हिट करने की आवश्यकता होती है। हालांकि, रैंक करने के लिए ऐसे keywords ढूंढना बहुत मुश्किल हो सकता है।

किसी दिए गए keywords की सटीक खोज मात्रा केवल Google के लिए जानी जाती है, और जबकि कई Digital marketing tool खोज मात्रा का अनुमान लगाने के लिए मौजूद हैं, उनमें से कोई भी बढ़त सटीकता का वादा नहीं करता है।

चूँकि खोज मात्रा एक सटीक स्तर का अनुमान लगाने योग्य नहीं है, इसलिए digital marketers होम traffic को चलाने के लिए एक या दो SEO- optimal articles पर निर्भर नहीं हो सकते हैं। किसी भी niche में सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटों में से कुछ जरूरी नहीं कि प्रत्येक relevant search शब्द पर उच्च रैंक हो। इसके बजाय, उनके पास कुछ शर्तों पर एक अच्छी खोज रैंक है जो अंततः traffic को चलाती है उनकी website पर।

इस प्रकार, high search volume keywords के SERP के शीर्ष पर कुछ निश्चित content भूमि सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका अधिक से अधिक content बनाते रहना है। Blog के जीवन की शुरुआत में, कुछ भी relevant niche लेखों के निरंतर प्रकाशन से अधिक आने वाले traffic में मदद नहीं कर सकता है जो एक उचित संदेह से परे SEO-optimal हैं।

यदि search engine से organic traffic बढ़ता रहता है, तो Blog Authority के बढ़ने की बहुत अधिक संभावना है।

अधिक से अधिक content प्रकाशित होने पर, एक article की संभावना उच्च खोज मात्रा में सुधार के साथ एक keywords पर उच्च खोज रैंकिंग उतरने की संभावना है। एक high search volume keywords पर उच्च खोज रैंकिंग आने वाले ट्रैफ़िक और ब्लॉग page views को बेहतर बनाने के लिए बाध्य है। बेहतर organic visibility और clicks के कवर पर मौजूद Blog Authority को ड्राइव करने की संभावना है।

3. Completely cover your niche

 

On average, 25 या 30 ब्लॉग पोस्ट लिखना पर्याप्त नहीं है। कई bloggers को लगता है कि उन्होंने 25 या 30 blog post लिखने के बाद अपने पूरे niche को cover किया है। हकीकत में, हर जगह में हर जगह अधिक content मौजूद होती है। Bloggers को केवल अपनी बात को व्यापक बनाना होगा और ऐसी content को खोजना होगा।

Content बनाने के लिए नए विचार खोजना एक थकाऊ प्रक्रिया( exhausting procedure) है। अभ्यास के रूप में लिखना कुछ bloggers के लिए आसान है और दूसरों के लिए मुश्किल है, लेकिन यह अभी भी कुछ ऐसा है जिसे दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के साथ दूर किया जा सकता है।

दूसरी ओर, new topics को खोजना केवल कड़ी मेहनत का कार्य नहीं है। कई मामलों में, bloggers को topic नहीं मिल सकते क्योंकि उनका मानना है कि वे पहले से ही सभी niche को शामिल कर चुके हैं। उन्हीं विषयों पर लिखने से साइट के crawled होने की समस्या हो सकती है और इस तरह blog authority को कम किया जा सकता है।

कई bloggers द्वारा निकाला गया यह निष्कर्ष बहुत खतरनाक और उल्टा है। ज्यादातर मामलों में, किसी दिए गए niche में अधिक content बनाने के लिए लगभग हमेशा जगह होती है। Google पर स्वत: पूर्ण खोज सुझावों के माध्यम से जाने और Answer the Public ’जैसे उपकरणों का उपयोग करके, ब्लॉगर नए सामग्री बनाने के लिए नए keywords और विषय विचार प्राप्त कर सकते हैं।

Fresh content में वृद्धि के साथ, blog posts के crawl होने की अधिक संभावना है और Blog Authority में वृद्धि का कारण बनता है।

4. Wrap up(Conclusion)

 

अंत में, यह article बताता है कि blogger Blog Authority को प्रभावी ढंग से और व्यवस्थित रूप से कैसे बढ़ा सकते हैं। अपने Blog Authority को बढ़ाने में invest करने वाले bloggers को लेख में किए गए बिंदुओं पर ध्यान से विचार करना चाहिए और तदनुसार अपनी content strategy की योजना बनानी चाहिए।

Freelancers के लिए, Blog Authority एक आवश्यक metric है। यह न केवल एक website की लोकप्रियता का प्रतिनिधित्व करता है, बल्कि blogger द्वारा लिखित content की quality भी है। Blog Authority में अपने दृष्टिकोण को परिष्कृत करने के लिए बोर्ड भर के ब्लॉगर्स को जारी रखना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
%d bloggers like this: